Gamers Life In India? कैसे एक Gamer Bootcamp में रहता है क्या करता है उसके lifestyle, Earning के बारे मैं जानकारी

 


दोस्तों आपको पता होगा की एक Gamer बनने के लिए कितना Struggle करना पड़ता है एक Gamer की life आसान नहीं होती है उसको रोज अपने Game मैं Improve करना पड़ता है Grind करना पड़ता है जिससे उसका Gameplay Improve हो इसलिए एक gamer की life Competition से भरा होता है एक Gamer की life वह कहा रहता है कितनी देर तक gaming करता है उसके ऊपर आधारित होता है कुछ Gamers अपने घर से gaming करना पसंद करते तो कुछ लोग Bootcamp से Gaming करते है। 

Gaming Bootcamp क्या होता है? Gamers Bootcamp मैं कैसे रहते है :-

Bootcamp एक gamer के लिए Dream House होता है gamer के लिए Bootcamp बोहोत जरूर होता है।  Gamer Bootcamp से Gaming और Content Create कर सगता है Gaming Bootcamp मैं एक अच्छा internet एक Device एक personal PC रहने के लिए जगह खाने की facility यह सारी चीजे एक Gaming Bootcamp पर होती है Bootcamp की बजह से एक Gamer की life आसान हो जाती है इसलिए कही gamers Bootcamp में रहना पसंद करते है। जिन gamers के पास Bootcamp नहीं है वह अपने घरसे गेमिंग करते है। Bootcamp होने के अपने कुछ फायदे है रहने के लिए Special जगह होती है। इसलिए कही gamers bootcamp मैं रहना पसंद करते है। 

एक  Gamer कितना Earning करता है ?:-

एक gamer कही तरीकेसे Earning करता है।  जिस organization से वह player खेल रहा है उस organization से उसको Salary मिलती है वह उसके Past Performance पर उसको दी जाती है उसके बाद अगर उसके Social Accouts से जो Earning होती है और जो Sponsers होते है उससे भी Gamers को Earning होती है और Tournametnts होते है उसमे जो Winning होती है उससे भी एक Gamer को Earning होती है और कही छोटे छोटे Source होते है जिससे Gamers Earning करते है एक Profestional Gamer ४ लाख ( per Month ) कमाते है 

इस तरह एक Gamer की life होती है और Gamers के लिए Bootcamp होते है और वह इस तरह earning करते है।  आपको Gamer के बारे मैं क्या लगता है, क्या आप Gamer बनाना चाहते हो तो आप हमे comment करके आपके सुझाव दे सगते हो। 


अन्य पोस्ट्स :-

१) Salary of Esports Player in India, एक Esports Player को कितनी Salary मिलती है

२) Gamers पैसे कैसे कमाते है , How Gamers Make Money in Hindi ?

३)कैसे  भारत मैं  Gaming आगे  बढ़ा  ? Indian Gaming Community के बारे मैं जानकारी हिंदी मैं

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

close