How To Make Squad in BGMI/PUBG Mobile, Free Fire For Competitive?, Tournaments खेलने के लिए Pubg Mobile/BGMI, Free Fire के लिए 4 Man Squad कैसे बनाये।

 दोस्तों,

अगर आपको Pubg Mobile/BGMI, Free Fire के लिए आपको एक अच्छी Squad बनानी है तो आपके Squad के कम से कम 5 Squad Members होने चाहिए जो आपके Squad Members होंगे उन 5 में से 4 Players खेलेंगे और अगर आपके किसी एक Player को कुछ हो जाता है तो 5th खिलाडी आपकी जगह पर खेलेगा जो 4 Players खेलेंगे वह आपकी Squad के सगसे अच्छे Players होंगे वही 4 Players जो भी Tournaments होगी उसमे खेलेंगे और उनमे Synergy होनी बोहोत जरुरी है आप अपनी Team के लिए एक कोच को भी रख सगते हो जो कोच आपको किस तरह खेलना है और Team के Synergy बनानी है किसी तरह खेलना है वह आपको एक कोच ही सीखा सगता है तो आपकी Team के लिए कोच का होना भी जरुरी है। 



Pubg Mobile/BGMI, Free Fire के लिए Squad कैसे बनाये?:-

एक अच्छी Pubg Mobile/BGMI, Free Fire के लिए Team बनाने के लिए आपको आपकी Team के 5 Members होने चाहिए और सभी Players का Role अलग अलग होगा 

Squad कैसे बनाये?-

आपकी Team के 5 Members होंगे:-
1)IGL 
2)1st Assaulter
3)2nd Assaulter
4)Support Player 
5)5th Player 

1)IGL:-
Team में एक IGL का होना बोहोत जरुरी एक IGL Assaulter या Sniper भी Use कर सगता है IGL अपनी Team को सारे Calls देने पड़ते है और जो Game में Rotations होते है वह IGL का काम होता है एक IGL अपनी Team का Scout होता है जो अपनी Team को Bluezone के अंदर लेके जाता है और Team  एक अच्छी जगह Zone के अंदर दिलाता है वह आपकी Team का IGL होता इसलिए आपकी Team के IGL होना बोहोत जरुरी जिसको थोड़ा Experience होना चाहिए। 
2)1st Assaulter:-
1st Assaulter का अपनी Team का First Fragger होता है जो अपनी Team के लिए पहले Knock निकलता है और जहा पर भी IGL का Rush का Call आता है वहा सबसे पहले 1st Assaulter ही Rush करता है 1st Assaulter Team का सबसे अच्छा Gun Power वाला Player होता है। 
3)2nd Assaulter:-
2nd Assaulter और 1st Assaulter का काम लगभग समान होता है जब IGL से Rush का Call आता है तो 1st Assaulter के साथ 2nd Assaulter को भी Rush करना होता है और दोनों Assaulter साथ में Team को Lead करते है। 
4)Support Player :-
Support Player सबसे पीछे होता है जो पूरी Team को Cover करता है जहा से भी Team को Cover की जरुरत होती है वह से Support Player Cover देता है। Support Player Team को Back से सभालता है। 
5)5th Player:-
5th Player Team का Alternative Player होता है अगर किसी 4 Man Squad से किसी Player को कुछ हो जाता है तो 5th Player आपकी जगह पर खेलता है। 
 इस तरह आपकी पूरी Team होनी बोहोत जरुरी है अगर आपको किसी भी तरह का बड़ा Tounament खेलना है तो आपकी Team में यह सार Players होने बोहोत जरुरी है। 
धन्यवाद!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

close