Wired Mouse Vs Wireless Mouse For Gaming, Which is Better Wired or Wireless Mouse?



Wired Mouse Vs Wireless Mouse:-

Mouse का Use हम अपने Computer और Laptop में बोहोत सारी चीजे जैसे Gaming, Office Work, Normal Use ऐसे काम के लिए Use करते है लेकिन Mouse भी दो तरह के आते है एक होता है Wired Mouse और दूसरा Wireless Mouse तो अगर आप के Gamer है या आप Normal User है तो आपको कोनसा Mouse लेना चाहिए इसमें बोहोत ज्यादा Cofusion हो जाती है इसमें देखा जाये तो Wired Mouse के कुछ Advantages और Wireless Mouse के कुछ अलग Advantages है और दोनों Mouse के कुछ Disadvantages भी है जो आपको जानना बोहोत जरुरी है में आज आपको Wire Mouse और Wireless Mouse के Advantages और Disadvantages बताउगा और यह भी बताउगा की आपको कोनसा Mouse आपको लेना चाहिए जो आपके लिए Best Mouse होगा जो आपको लेना चाहिए। 

Which is Better Wired or Wireless Mouse?

1. Wired Mouse:-

Wired Mouse को आप अपने Computer और Laptop के Port में Insert करके Connect कर सगते हो और आसानीसे Use कर सगते हो और Wire होने की बजह से इसमें आपको Response अच्छा देखने को मिलता है तो अगर आप Gaming के लिए Wire Mouse का इस्तेमाल करते हो तो Gaming में Mouse का Response अच्छा होना जरुरी है लेकिन इसमें Wire होने के कारन Wire कभी कभी ख़राब अभी हो सगती है तो यह कुछ Advantages और Disadvantages हमे Wired Mouse में देखने को मिलते है। 

Advantages of Wired Mouse:-

1. Wired Mouse में आपको किसी भी तरह की Battery की जरुरत नहीं पड़ती आप Computer और Laptop में Connect करके इसे आसानीसे Use कर सगते हो। 

2. Wired Mouse Wireless Mouse से सस्ता होता है। 

3. Wired Mouse होने की बजह से आपको इसमें अच्छा Respose देखने को मिलेगा। 

Disadvantages of Wired Mouse:-

1. Wired Mouse में आपको जो Wire मिलती है वह कुछ दिनों बाद ख़राब हो जाती है। 

2. आपको Wired Mouse को Use करने के लिए Computer के और Laptop के पास होना जरुरी है। 


2. Wireless Mouse:-

Wireless Mouse को आप कहींपर भी लेकर जा सगते हो आपको अगर Travel करना है तो आप इसे आसानीसे कहींपर भी ले जा सगते हो और Connect करके कहींपर भी Use कर सगते हो और अगर आप ज्यादा Traval करते हो और आप एक Normal User हो तो आप Wireless Mouse को ले सगते हो। 

Advantages of Wireless Mouse:-

1. आप Wireless Mouse का कहींपर भी लेके जा सगते हो और आसानीसे Use कर सगते हो। 

2. आपको इसमें Speep Mode का Option देखने को मिलता है जिससे अगर आप Mouse को Use नहीं करे हो तो यह Automatic बंद हो जाता है। 

Disadvantages of Wireless Mouse:-

1. Wireless Mouse आपको Wired Mouse से मेहगा देखने को मिलता है। 

2. Wireless Mouse के अंदर Battery होती है तो आपको Battery ख़तम होने के बाद Battery को Change करवाना पढ़ सगता है। 


Which is Better Wired or Wireless Mouse For Gaming:-

अगर आप एक Gamer हो तो आपको Wired Mouse लेना चाहिए क्योकि Game खेलते समय Mouse का अच्छा Respose Time होना बोहोत जरुरी है और ज्यादा तर Gaming Mouse Wired ही होते है और अगर आप Wireless Gaming Mouse को लेने जाओगे तो वह आपको बोहोत Costly पड़ेगा इसलिए Gaming के लिए Wired Mouse ही Best है। 

Which is Better Wired or Wireless Mouse For Normal Use And Office Use:-

अगर आपके पास Computer है तो आप Wired Mouse के साथ जा सगते हो क्योकि Computer को आप कहींपर लेकर जा नहीं सगते हो इसलिए Computer के लिए Wired Mouse Best है और अगर आप एक Laptop User हो तो आप Wireless Mouse को ले सगते हो क्योकि Laptop हम बोहोत सारी जगह पर लेकर जाते है इसलिए Laptop के लिए Wireless Mouse Best है। 


Read More:-

Top 5 Best WiFi Router For Home in India Under 2000


Check Out Best Mouse For Gaming:-

 


Check Out Best Mouse For Normal Use:-

 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

close