Amazon पर Account कैसे बनाये? (Amazon से Order कैसे करे?)



Amazon क्या है?(What is Amazon?):-

Amazon एक बोहोत ही Popular Company है आप Amazon की Website और Apps से Online Shoping कर सगते हो घर बैठे बोहोत सारे Poducts को Order कर सगते हो बोहोत सारे लोग Amazon से दिन भर में लाखो Poducts को Order करते है और Amazon Company बोहोत सारे Coutries में काम करते है Amazon पर आप आसानीसे अपना Account बनाकर अपने लिए कोई भी Poducts को अपने लिए Order कर सगते हो उसके साथ Amazon App पर आपको बोहोत सारे Features देखने को मिलते है Amazon Prime Videos और बोहोत सारी चीजे Amazon पर देखने को मिलते है आप बस अपना एक Amazon पर ID बनाकर Amazon के बोहोत सारे Order कर सगते हो। 

तो चलिए शुरू करते है और आज में आपको बताने वाला हु किस तरह आप Amazon पर अपनी ID बनाकर अपने Orders कर सगते हो। 


Amazon पर Account कैसे बनाये?:-


Step 1:-


सबसे पहले आपको Play Store से अपने Phone में Amazon App को Install करना है नही तो आप Browser पर Amazon.in Website को इस्तेमाल भी कर सगते हो और Website और App किसी बार भी अपना Account आसानीसे बना सगते हो। 



Step 2:-



Amazon App को Install करने के बाद आपको सबसे पहले Language को Select करना है आपको जो Language Select करनी है वह आप Select कर सगते हो। 


Step 3:-



उसके बाद आपको New To Amazon.in? Create a New Account पर Select करना है। 



Step 4:-



उसके बाद आपको अपनी Infomation को Fill करना है आपका नाम Phone Number को Type करना है और अपना एक Password भी बनाना है उसके बाद Phone Number पर के OTP आएगा उसके बाद Account Amazon पर बना जायेगा। 



Amazon से Order कैसे करे?:-

Amazon पर किसी भी Product को Purchase करने के लिए आपको पहले उस Product को Select करना होगा और आपको जो भी Buy करना है उसको सबसे पहले Add To Card करना पड़ेगा और Add to Card करना के  बाद आपको Place order पर Click करना है और अपने Address को Fill करने बाद आपको Payment Option को Select करना होगा और आपको Product Order हो जायेगा और आपका Order आसानीसे आपके घर पर Deliver हो जायेगा। 



इस तरह आप अपना Amazon पर Account बनाकर Amazon से Order कर सगते हो उम्मीद करता आपको अब Amazon पर ID कैसे बनाये इसके बारे में जानकरी समज में आ गयी होगी। 
धन्यावाद!


Also Read

YouTube से कितने पैसे कमा सगते है?

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

close